कान्ट्रैक्ट फ़ार्मिंग | CONTRACT FARMING

Bacter®लंबे समय से किसानों के साथ जुड़कर कार्य कर रहा है। Bacter® की प्रकृति अनुकूल कृषि विधि अपना कर अनेकों किसान लाभान्वित हो रहे हैं। कृषि भूमि पर अनावश्यक कीटनाशकों, खरपतवार नाशी रसायनों और अनावश्यक ग्रोथ प्रमोटर्स प्रयोग नहीं होने के कारण कृषि उत्पादों की गुणवत्ता में भी काफी सुधार देखने को मिल रहा है। कई पूर्ण रूप से जैविक खेती करने वाले किसान भी Bacter®की विधियों और मित्र सूक्ष्म जीवों का फायदा उठा रहे हैं।

प्रकृति अनुकूल खेती विधि से उगाई गई फसलें अन्य विधियों से उतलनात्मक रूप से ज्यादा बेहतर और गुणवत्तापूर्ण होती हैं। आलू, प्याज लहसुन, अदरक, टमाटर और अन्य सब्जियों के साथ ही तरबूज, खरबूजा, केला, अमरूद, संतरा, नींबू आदि फलों और औषधीय फसलों का भी उत्पादन प्रकृति अनुकूल विधि से किया जा रहा है। शिमला मिर्च और खीरा (Polyhouse ), जुकिनी, ब्रोकली, पोकचोय, लेट्टुस और बेसिल आदि इंग्लिश वेजीटेबल और अश्वगंधा, सफेद मूसली, शतवार, विभिन्न प्रकार की हल्दी, तुलसी, गुलाब, कामोमाइल आदि औषधीय फसलों के उत्पादक किसान Bacter® से जुड़े हुए हैं।

कृषकों को उनके कृषि उत्पादों के पहले से तय भाव पर निश्चित थोक खरीददार/उपभोक्ता मिल सकें (contract farming) इस उद्देश्य के लिए Bacter®प्रयासरत है।

अगर आप अश्वगंधा, सफेद मूसली, शतवार, विभिन्न प्रकार की हल्दी, तुलसी, गुलाब, कामोमाइल सहित अन्य कृषि उत्पादों के लिए सीधे किसानों से अनुबंध (contract farming) करना चाहते हैं तो इस वेब पेज के नीचे दिए फार्म को भरकर हमसे संपर्क कर सकते हैं। Bacter® आपकी चुनी हुई फसल, चाही गई क्वांटिटी के अनुरूप, प्रकृति अनुकूल कृषि विधि से खेती करने वाले किसानों से संपर्क कर फसल कान्ट्रैक्ट करवाने की पहल करेगा, जो तय शर्तों के आधीन और आपसी समझ से किया जाएगा।

Bacter_safed_moosli
Bacter_safed_moosli